गुरुवार के दिन ये कार्य करने से घटती है पति की उम्र

Leave a Comment
Share it Please
हमारे शास्त्रों के अनुसार ग्रहों में सबसे बड़ा और भारी ग्रह गुरु हैं. ऐसा कहा जाता है के जो भी गुरु के प्रभाव में आता है उन कारक तत्वों का प्रभाव हल्का हो जाता है. सबसे भारी ग्रह होने क कारन गुरु को एक विशेष स्थान प्राप्त है और इसी कारण से गुरुवार के दिन कुछ कार्य निषेध मने जाते है. हम आपको आज ही इन कार्यों से अवगत करवा देते हैं ताकि आप गुरुवार क दिन इनसे दूर रहे.

१. बाल न ही धोएं ना कटवाएं


गुरुवार के दिन बाल धोने या  कटवाने  वर्जित हैं क्यूंकि इसका सीधा असर पति या बच्चों के जीवन पर पड़ता है. महिलाओं की जन्मकुंडली में बृहस्पति पति एवं संतान का कारक होता है. बृहस्पतिवार के दिन बाल धोने या काटने से बृहस्पति कमज़ोर हो जाता ह और ये आपके पति या बच्चों के उन्नति  पर बुरा प्रभाव डाल  सकता है.

२. शेव न करें तथा नाख़ून न काटें


बृहस्पति गृह का सीधा सम्बन्ध आयु के साथ होता है. कहते हैं क इस दिन नाख़ून काटने से या शेव करने से गुरु ग्रह कमज़ोर हो जाता है और इंसान की उम्र दिन-ब-दिन घटने लगती है.

३. पोंछा ना लगाएं


बृहस्पतिवार के दिन कभी भी घर में पोंछा नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से बच्चों एवं घर के सभी सदस्यों की पढ़ाई तथा धर्म पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

४. लक्ष्मी को प्रसन्न रखें


गुरुवार के दिन धन की देवी लक्ष्मी को नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए तथा उन्हें खुश रखने का प्रयत्न करना चाहिए. लक्ष्मी धन को बढ़ावा देती है, घर में सुख शांति बनाये रखती है तथा पति-पत्नी के बीच कभी दूरी नहीं आने देती. 

Also read:-

0 comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.